करियर में समस्या – ज्योतिष और उपाय

करियर में समस्या – ज्योतिष और उपाय

problems in job

आज कल की भागदौड वाली ज़िन्दगी मे सभी परेशान है। लोग जितनी चाहे मेहनत कर ले सफलता प्राप्त नहीं होती जिस वजह से लोग निराश और परेशान है। आज कल कौन नहीं चाहता की उसका करियर उच्चकोटि का हो। बहुत प्रयास करने के बावजूद क्या आपको नौकरी नहीं मिल रही है? क्या आपकी नौकरी में स्थायित्व नहीं है? काबिल होते हुए भी क्या आपको मनचाही सैलरी नहीं मिल रही? क्या आपको लंबे समय से प्रमोशन नहीं मिल रहा पा रहा !

आइये ज्योतिष के नजरिये से जाने की करियर में सफलता न मिल पाने का कारण , निराशा हाथ लगना किस नक्षत्र या ग्रहो का खेल है और इसका क्या समाधान है?

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का करियर उसकी जन्म पत्रिका के दशम, सप्तम और भाग्य भाव से प्रभावित होता है, जो कि क्रमशः दक्षिण-पश्चिम दिशाओं के प्रभाव में रहते है। जबकि किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व उसके- बुद्धिबल, व्यवहार, उसके रहन-सहन, घर की व्यवस्था, उसकी कार्यप्रणाली इत्यादि पर निर्भर है और ये सभी लक्षण मुख्यतः ईशान क्षेत्र तथा उसकी सहयोगी दिशाओं से प्रभावित होते है। हमारा व्यक्तित्व हमारे करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

आइये जाने आपकी राशियों का हाल और उससे जुडी नौकरी से जुडी समस्या का हल !

मेष राशि

मेष राशि के जातकों की नौकरी बुध से नियंत्रित होती है। अक्सर नौकरी के चुनाव में समस्या आती है। इस समस्या को दूर करने के लिए प्रातः गणेश जी को दूब अर्पित करे।

वृष राशि

वृष राशि में शुक्र का सम्बन्ध नौकरी पाने से होता है। अक्सर इनको नौकरी पाने में काफी संघर्ष करना पड़ता है। इस समस्या को दूर करने के लिए शिव जी को प्रतिदिन जल अर्पित करे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि में मंगल ही नौकरी पाने के लिए जिम्मेदार होता है। अक्सर इनका क्रोध और जल्दबाजी इनको नौकरी पाने में समस्या पैदा करती है। इसके लिए इनका नित्य प्रातः हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोग के लिए शनि ही नौकरी के लिए जिम्मेदार होता है। इनको नौकरी मिलने में समस्या नहीं आती। इनको समस्या होती है नौकरी करने में, इनको लम्बे समय तक शनिवार को दीपक जलाना चाहिए।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों की नौकरी आम तौर पर चन्द्रमा से निर्धारित होती है। इनको नौकरी पाने में काफी संघर्ष करना पड़ता है और नौकरी मिल जाने पर आगे बढ़ने में भी काफी मुश्किलें आती है। शीघ्र नौकरी पाने के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए।

कन्या राशि

कन्या राशि के वाले लोगों को नौकरी देता है सूर्य। आम तौर पर ये नौकरी करने में बहुत ज्यादा विचार नहीं करते , इनको हमेशा व्यवसाय करने का शौक होता है। अगर नौकरी पाने में बाधा आ रही हो तो सूर्य के सामने गायत्री मंत्र का जाप करे।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों को बृहस्पति की कृपा से नौकरी मिलती है। आम तौर पर इनको अपनी स्थिति से कभी संतोष नहीं होता, इसलिए ये नौकरी छोड़ते रहते हैं.कई बार इन्हें नौकरी भी नहीं मिलती है। अगर आप को भी नौकरी मिलने में बाधा आ रही हो तो लगातार केले का दान करे।

वृश्चिक राशि

इस राशि से जुड़े लोगों को शुक्र की कृपा से नौकरी मिलती है। ये लोग ज्यादा जोड़ तोड़ में रहते हैं और इसी कारण से इनकी नौकरी छूटती रहती है। नौकरी पाने के लिए इनको नौ दिनों तक सांयकाल सफेद वस्तु का दान करना चाहिए।

धनु राशि

धनु राशि से ताल्लुक रखने वालों को मंगल की वजह से नौकरी मिलती है। ये लोग अपनी मनमर्जी से नौकरी पाना और करना चाहते हैं, इसी वजह से इन्हें नौकरी मिलेनें में दिक्कत होती है। नौकरी पाने के लिए इनको प्रातः हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

मकर राशि

इस राशि के लिए नौकरी देता है बुध। मुख्य रूप से इस राशि के लोग नौकरी से ज्यादा अपने खुद के व्यवसाय की तरफ झुकाव रखते है। अगर आपको भी नौकरी पाने में कोई भी बाधा आ रही हो तो प्रातः गणेश जी को एक लड्डू अर्पित करे।

कुम्भ राशि

इस राशि से जुड़े लोगो को नौकरी चन्द्रमा की कृपा से मिलती है। इस राशि के लोग आमतौर पर किसी बंधन में बंधना नहीं चाहते इसलिए ये गंभीरता से नौकरी की तलाश नहीं करते। नौकरी पाने के लिए इनको शिवलिंग पर चन्दन चढ़ाना चाहिए।

मीन राशि

इस राशि को नौकरी मिलती है शनि देव की कृपा से इससे जुड़े लोगों को शीघ्र नौकरी मिल जाती है। फिर भी कभी-कभी लापरवाही के कारण इनको नौकरी मिलने का समय बीत जाता है। नौकरी शीघ्र पाने के लिए इनको लगातार 9 दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।

अभी तक हमने की राशियों से जुडी समस्या और समाधान की बात। हम कुछ छोटे छोटे वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने करियर को और भी बेहतरीन बन सकते है

  • करियर को उत्तम बनाने के लिए शनिवार का व्रत करे और काले तिल और सरसो के तेल का दान करे।
  • नवग्रह शांति के लिए शुभ मुहूर्त मे नवग्रह शांति हवन करवाए ।
  • सूर्य देवता की उपसना करे और रोज सुबह सूर्य देवता को जल अर्पित करे।
  • जब भी इंटरव्यू के लिए जाये हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करे।
  • भाग्य उदय रतन को धारण करे।

इस प्रकार कुछ छोटे छोटे उपाय कर के आप अपने करियर से जुडी परेशानी को कम कर सकते है।
जीवन में किसी प्रकार की समस्या के लिए, AstroSOLV App के माध्यम से भारत के प्रसिद्द ज्योतिषाचार्यो से संपर्क कर सकते है।

 3,962 total views,  2 views today

Me jo bhi kaam karti hu humesha wo kaam shi dhang se ni ho pata jo kaam muje bakhubi se aata hai usme hi mujse galti ho jati hai pta ni kyu meri sochne or samjne ki shakti km ho jati pta ni kyu me 2 mint pahle bola hula bhul jati kyu yesa ho rha me apna work 100% karti hu par wo 10% hi rh jata hai btao muje kya karna chahiye mere mn ka kbhi koi kaam ni hota

9 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2017-20 TechBode Solutions Pvt. Ltd. All Rights Reserved